Monday, February 18, 2013

भारत फिर बन सकता है विश्वगुरु : गंगा विशन



देसूरी 3 फ़रवरी 2013. प्रज्ञा  प्रवाह प्रदेश सह संयोजक गंगाविशन ने कहा कि सामाजिक समरसता का महिला सशक्तिकरण के साथ में भारत को पुन: विश्व गुरु के सिंहासन पर आरूढ़ करना है। वे शनिवार को स्वामी विवेकानंद सार्ध शती के तहत आयोजित जिला स्तरीय व्याख्यानमाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों को रक्षात्मक रूख के साथ-साथ आक्रामक रूख भी अपनाना होगा, तभी भारत विश्व शक्ति के रूप में पहचान बना पाएगा। प्रांत सह संयोजक मोतीलाल सोनी ने कहा कि अगर भारत के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो स्वामी विवेकानंद की जीवनी का अध्ययन करें।

बाली विधायक पुष्पेंद्रसिंह राणावत ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य को लेकर स्वामी देश के भ्रमण के लिए निकले थे। उस उद्देश्य को पूरा करना हर भारतीय का कर्तव्य है। युवा आयाम की जिला प्रमुख सुमित्रा राजपुरोहित ने कहा कि युवा पीढ़ी को स्वामी के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। समारोह में शक्तिसिंह मेड़तिया, ओमप्रकाश शर्मा, खेतरपाल गर्ग, गुलाब खत्री, चंपालाल लोगेंसा, गजेंद्र देवड़ा, किरणसिंह राजपुरोहित, पुष्पेंद्र सोनी, अशोक दवे, गोविंद सिसोदिया आदि मौजूद थे। संचालन हितेश रामावत व गोविंद वैष्णव ने किया।

इन भामाशाहों का रहा सहयोग : समारोह को सफल बनाने में भामाशाह खरताराम चौधरी सोनाणा, वालाराम जणवा चौधरी दुदापुरा, राहुल मकरानी रानी, भंवरलाल घांची आदि का आयोजन समिति द्वारा स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment

Thanking you for your Message.